DECEMBER 9, 2022
Australia News

ऑस्ट्रेलिया में छात्र वीज़ा कार्य अधिकार और अध्ययन के बाद कार्य के अवसर

post-img
ऑस्ट्रेलिया (पर्थ ब्यूरो) : ऑस्ट्रेलिया में अंतर्राष्ट्रीय छात्रों के पास पढ़ाई के साथ-साथ अंशकालिक काम करने के अवसरों के साथ एक आशाजनक नौकरी परिदृश्य तक पहुंच है। ऑस्ट्रेलिया अंतरराष्ट्रीय छात्रों के एक बहुसांस्कृतिक और विविध समुदाय की मेजबानी करता है। छात्र संघों, क्लबों और नेटवर्किंग कार्यक्रमों में शामिल होने से छात्रों को कनेक्शन बनाने में मदद मिल सकती है जिससे नौकरी रेफरल और करियर के अवसर मिल सकते हैं।

हालाँकि, अंतर्राष्ट्रीय छात्रों के लिए यह ध्यान रखना आवश्यक है कि नौकरी की उपलब्धता और रोजगार हासिल करने में सफलता व्यक्तिगत परिस्थितियों, योग्यताओं और उस समय नौकरी बाजार के आधार पर भिन्न हो सकती है। सफलता के लिए धैर्य, दृढ़ संकल्प और नौकरी तलाशने के लिए सक्रिय दृष्टिकोण महत्वपूर्ण हैं।

ऑस्ट्रेलिया में अंतर्राष्ट्रीय छात्रों के लिए नौकरी का परिदृश्य काफी आशाजनक हो सकता है, लेकिन विचार करने के लिए कई कारक हैं:

छात्र वीज़ा कार्य अधिकार
ऑस्ट्रेलिया में वैध छात्र वीज़ा पर अंतर्राष्ट्रीय छात्रों को आमतौर पर पढ़ाई के दौरान अंशकालिक काम करने का अधिकार होता है। वे अपनी अध्ययन अवधि के दौरान प्रति पखवाड़े 40 घंटे तक और निर्धारित पाठ्यक्रम अवकाश के दौरान पूर्णकालिक काम कर सकते हैं। यह लचीलापन छात्रों को कार्य अनुभव प्राप्त करने और उनके जीवन-यापन के खर्चों का समर्थन करने की अनुमति देता है।

अध्ययन के बाद कार्य के अवसर
ऑस्ट्रेलिया पोस्ट-स्टडी वर्क वीज़ा (पीएसडब्ल्यूवी) कार्यक्रम के माध्यम से अंतरराष्ट्रीय छात्रों को अध्ययन के बाद काम के आकर्षक अवसर प्रदान करता है। अपनी पूर्ण योग्यता के स्तर के आधार पर, छात्र स्नातक होने के बाद दो से चार साल तक की अवधि के लिए ऑस्ट्रेलिया में रह सकते हैं और काम कर सकते हैं। यह उन्हें ऑस्ट्रेलियाई नौकरी बाजार में पेशेवर अनुभव प्राप्त करने के लिए एक मूल्यवान खिड़की प्रदान करता है।

 

Related Post