DECEMBER 9, 2022
Australia News

एमवी बाहिजाह पर एक महीने तक समुद्र में रहने के बाद हजारों पशुधन WA में उतरने के लिए तैयार

post-img

ऑस्ट्रेलिया (पर्थ ब्यूरो) : समुद्र में पांच सप्ताह से अधिक समय तक रहने के बाद, इस सप्ताह हजारों भेड़ों और मवेशियों को लाइव निर्यात जहाज एमवी बाहिजा से उतार दिया जाएगा। जहाज मध्य पूर्व में जॉर्डन के रास्ते पर था, जब सुरक्षा चिंताओं के कारण इसे वापस ऑस्ट्रेलिया भेजने का आदेश दिया गया। इस घटना ने पशु कल्याण अधिवक्ताओं की आलोचना को जन्म दिया है। समुद्र में एक महीने से अधिक समय तक रहने के बाद, पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के तट पर एक जीवित निर्यात जहाज पर सवार हजारों जानवरों को आने वाले सप्ताह के दौरान जमीन पर वापस आने की अनुमति दी जाएगी।

एमवी बाहिजा लगभग दो सप्ताह पहले ऑस्ट्रेलिया के तट पर पहुंचा था, लेकिन तब से बिना किसी योजना के फंसा हुआ है। यह एक ऐसी स्थिति है जिसकी पशु कल्याण समूहों और कृषि लॉबी द्वारा आलोचना की गई है। एमवी बाहिजा 5 जनवरी को मध्य पूर्व में जॉर्डन के लिए फ्रेमेंटल बंदरगाह से रवाना हुआ। इसे लाल सागर के माध्यम से यात्रा करना तय था, जो एक महत्वपूर्ण शिपिंग मार्ग है जो यमन के हौथी विद्रोहियों के मिसाइल और ड्रोन हमलों का लक्ष्य रहा है।

जहाज की यात्रा के सात दिन बाद, निर्यातक - इज़राइल स्थित बासेम डब्बा - ने फैसला किया कि लाल सागर बहुत जोखिम भरा है, और अफ्रीका के चारों ओर एक मार्ग पर मुड़ गया। लंबे चक्कर का मतलब था कि जहाज को चारा, दवा और अन्य आपूर्ति को बहाल करने की आवश्यकता थी। निर्यातक ने अन्यत्र से आपूर्ति प्राप्त करने के लिए वैकल्पिक आकस्मिक योजनाओं की पेशकश की।

 

Related Post