DECEMBER 9, 2022
Australia News

पूरे पूर्व में हो रही भारी बारिश के बावजूद, ऑस्ट्रेलिया में गर्मी के तापमान और जंगलों में आग का बढ़ता खतरा

post-img
ऑस्ट्रेलिया (पर्थ ब्यूरो) : क्वींसलैंड, न्यू साउथ वेल्स और उत्तरी क्षेत्र के बड़े हिस्सों में इस गर्मी में "आग का खतरा बढ़ गया" है। एएफएसी का कहना है कि हाल की बारिश स्वागत योग्य है, लेकिन सूखे सितंबर और अक्टूबर के नुकसान की भरपाई करने की संभावना नहीं है। बीओएम का आधिकारिक ग्रीष्मकालीन आउटलुक गुरुवार को बाद में जारी किया जाएगा।

मौसम विज्ञान ब्यूरो (बीओएम) का आधिकारिक ग्रीष्मकालीन पूर्वानुमान, गुरुवार को जारी किया गया, जिसमें चिलचिलाती गर्मी की तस्वीर पेश की गई है, जिसमें देश के सभी कोनों में औसत से अधिक तापमान रहने की संभावना है। देश का एक महत्वपूर्ण हिस्सा "असामान्य रूप से गर्म" होने की तीन से चार गुना अधिक संभावना है।

यह विशेष रूप से पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के दक्षिणी भाग, क्वींसलैंड पूर्वी तट और उष्णकटिबंधीय उत्तर और उत्तरी क्षेत्र के सुदूर उत्तर के लिए संभव है।जलवायु सेवाओं के लिए बीओएम के राष्ट्रीय प्रबंधक कार्ल ब्रैगेंज़ा ने कहा, "तो गर्मियों के लिए हम जिस तापमान का पूर्वानुमान लगा रहे हैं, उसके संदर्भ में, हम अभी भी औसत तापमान से अधिक गर्म होने और अत्यधिक तापमान के लिए उचित संभावनाएं देख रहे हैं।"

 

Related Post